UA-204538979-1

आरडी पब्लिक स्कूल में आयोजित कवि सम्मेलन में देश के लोकप्रिय कवि करेंगे काव्य पाठ

ईशान देव साहित्यिक क्लब द्वारा आगरा में एक और स्तरीय साहित्यिक कार्यक्रम की होगी प्रस्तुति।

ब्रज पत्रिका, आगरा। ईशान देव साहित्यिक क्लब आगरा द्वारा आर.डी. पब्लिक स्कूल के सौजन्य से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन 12 जून 2022 को शाम 6 बजे से आर. डी. पब्लिक स्कूल, सोना की गढ़ी, अकबरपुर, वर्ल्ड हेरिटेज स्कूल के पास, शमशाबाद रोड, आगरा में किया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है।

संजय प्लेस स्थित होटल मैट्रो के रेस्तरां में आर. डी. पब्लिक स्कूल के चेयरमैन और पूर्व मुख्य इंजीनयर हमवीर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि,

“अपनी मातृभाषा को बल देने, उसकी महत्ता को समझने और इसके प्रचार-प्रसार के सशक्त माध्यम हिंदी कवि सम्मेलन को कराना अपने आप मे एक सुखद अनुभूति महसूस हो रही है, हम इस कार्यक्रम को एक ऐसे प्रांगण में कर रहे हैं जहाँ बच्चों की, नोजवानों की और उनके माता-पिता की एक लंबी कतार है जो कि वो हमारे देश का भविष्य है।”

कवियों के समन्वयक कवि ईशान देव ने कवि सम्मेलन के विषय में बताया कि,

“हमने देश के चुनिंदा कवियों को सम्मेलन में आमंत्रित किया है जिनमें हास्य, वीर, श्रृंगार एवं ओज के रस की प्रधानता रहेगी, इसके साथ ही कुछ नए कवियों को भी बुलाया गया है, जो आगरा में पहली बार अपना काव्य पाठ करने आ रहे हैं।”

ग्लैमर लाइव फिल्म्स के निदेशक और अवार्ड विनिंग डायरेक्टर सूरज तिवारी ने बताया कि,

“मातृभाषा हिंदी को समर्पित ये कवि सम्मेलन कुछ ऐसे कवियों को भी मंच के माध्यम से आगरा के साहित्यप्रेमियों को सुनाने का प्रयास कर रहा है जिनकी प्रतिभा के लोग देश के अन्य भागों में कायल हैं।इस बार कवि सम्मेलन के लिए ऐसी जगह का चुनाव किया गया है जहाँ ज्यादा से ज्यादा दर्शक नए होंगें जिससे हिन्दी साहित्य के प्रेमियों में भी इज़ाफ़ा होगा।”

कवि सम्मेलन में काव्य पाठ करेंगे ये कविगण

डॉ. प्रवीण शुक्ल (दिल्ली), डॉ. राजीव राज (इटावा), सपना सोनी (दौसा, राजस्थान), कमलेश बसंत (तिजारा, राजस्थान), मोहित शौर्य (दिल्ली), शशांक प्रभाकर (आगरा) और ईशान देव (आगरा) होंगें।

संजय प्लेस स्थित होटल मैट्रो में सम्पन्न इस प्रेसवार्ता और पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में पूर्व मुख्य इंजीनयर हमवीर सिंह, श्रीमती सिंह, लेखक-निर्देशक सूरज तिवारी, कवि ईशान देव, डॉ. विनोद यादव, डॉ. महेश धाकड़, पिंकी यादव, लक्ष्मी शर्मा, रिंकी यादव, राहुल उपाध्याय, शैलेश सक्सेना आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!