UA-204538979-1

उपलब्धियों को मिला गोल्डन अचीवर्स अवार्ड तो गौरवान्वित हुईं शख़्शियतें

‘गोल्डन अचीवर्स अवार्ड’ से नवाजे गए प्रतिभाशाली व्यक्तिव।

‘गोल्डन अचीवर्स अवार्डस’ देशभर से 27 प्रतिभाशाली व्यक्तित्वों को मिले।

होटल रमाडा में मन की उड़ान संस्था की ओर से फ्यूचरस्टिक इंडिया समिट में कल के भारत के स्वरूप पर हुई परिचर्चा।

ब्रज पत्रिका, आगरा। वर्त्तमान परिस्थितियों में नए भारत के सृजन में चिकित्सा, शिक्षा, खेल, उद्योग, व्यापार, सभ्यता-संस्कृति की नयी सम्भावना की तलाश। कल के भारत के स्वरूप और विकास पर हुई विशेषज्ञों द्वारा परिचर्चा। मौका था ‘मन की उड़ान’ संस्था की ओर से आयोजित फ्यूचरस्टिक इंडिया सम्मिट 2022 का। इससे पूर्व समारोह का माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रवज्लन करके सेलेब्रिटी गेस्ट बॉलीवुड अभिनेत्री डॉ. अदिति गोवित्रिकर, मुख्य अतिथि केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, संस्था के संरक्षक डॉ. विजय किशोर बंसल, एडिशनल एसपी राजीव कुमार और रावी इवेंटस के प्रबंध निदेशक मनीष अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया।

फतेहाबाद रोड स्थित रमाडा होटल में दो सत्रों में आयोजित हुए इस समारोह में प्रारंभिक सत्र में फ्यूचरस्टिक इंडिया सम्मिट में पैनलिस्ट के रूप में जितेंद्र सिंह चौहान, पवन चतुर्वेदी, राजेश गोयल, बबिता चौहान और राजश्री मिश्रा शामिल हुईं। दूसरे सत्र में गोल्डन अचीवर्स अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया जिसमे कलाप्रेमी, खिलाड़ी, चिकित्सक, व्यापारी, ज्योतिष विशेषज्ञ, समाजसेवी आदि को गोल्डन अचीवर्स अवार्ड से अभिनेत्री डॉ. अदिति गोवित्रिकर और केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने सम्मानित किया।

संरक्षक डॉ. विजय किशोर बंसल ने कहा कि,

“हर चयनित व्यक्तित्व की अपनी अलग संघर्ष की कहानी है, समाज का हर व्यक्ति इनसे प्रेरणा ले तभी ये कार्यक्रम सफल आयोजन कहलायेगा।”

अध्यक्ष एडवोकेट चंचल गुप्ता ने कहा कि,

“प्रतिभाओ के सम्मान के लिए बना ये मंच निश्चित ही आने वाली पीढ़ी को उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रेरित करेगा।”

रावी इवेंट के प्रबंधक मनीष अग्रवाल ने कहा कि,

“जिन्होंने अपने दम पर देश में अपनी अलग पहचान बनायीं है, ऐसे व्यक्तित्व को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान दिया गया है।”

मंच संचालन अमित सूरी और दिल्ली की एंकर रितिका कश्यप ने किया। इस अवसर पर रमाडा होटल के निदेशक सुनील मंगरानी, एफमेक के चैयरमेन पूरन डावर, मनोज जादौन, अमित गुप्ता, नितिन गोयल, दिनेश राठौर, डॉ. सचिन मल्होत्रा, अंकित गोयल, गौरव गोयल, मोहित गोयल, नीरा कालरा थापर, अन्नू सिंह भागल, दीपक जैन, शिवानी श्रीवास्तव, सचिन गुप्ता, कमल छाबड़िया, सचिन गुप्ता, मोनिका सेठ, गोविन्द, डॉ. महेश धाकड़ आदि मौजूद रहे। इस मौके पर समारोह के अंत में एक ख़ास कार्यक्रम हुआ। डॉ.अदिति गोवित्रिकर द्वारा अपना जन्मदिन पूर्व संध्या में केक काटकर सेलिब्रेट किया गया।

लघु फिल्म से दिखाया संघर्ष का सफर

सम्मान समारोह में आगरा के अलावा दिल्ली, मुंबई, इंदौर, कश्मीर, देहरादून, कानपुर, अलीगढ़, सवाई माधोपुर आदि शहरों के व्यक्तियों के जीवन के संघर्ष के सफर को दर्शकों के बीच लघु फिल्म के माध्यम से दिखाया गया।

यह बने गोल्डन अचीवर्स

ग्रामीण विकास के क्षेत्र में पद्मश्री कल्याण सिंह रावत, कला और संस्कृति के क्षेत्र में पद्मश्री डॉ. माधुरी भारथवाल व क़ाज़ी एम. राग़िब, खेल जगत में रिनेश मित्तल, डॉ. प्रेम प्रकाश मीना और अजय सिंह मीना, लोक सेवा के क्षेत्र में रेशम द्विवेदी, उद्यमिता के क्षेत्र में शिवांग अग्रवाल, असीम हैदर व धर्मेंद्र चौधरी, शिक्षा के क्षेत्र में रितू भगत और डॉ. आशा नैथानी दायमा, पत्रकारिता के क्षेत्र में नलिनी गोसाईं, समाजसेवा के क्षेत्र में रेखा गुप्ता, चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. जसनीत ढींगरा कपूर, डॉ. यशवैनी राठौर, डॉ. पी के सिंह, डॉ. रजत कपूर, व्यापार क्षेत्र में सुमन महाजन, कनिका सचदेवा और रिचा बंसल, रियल एस्टेट के क्षेत्र में विजय चौधरी, चेंजमेकर के तौर पर मिली अरोड़ा, धीरज मिश्रा और राकेश खत्री, केक आर्ट के क्षेत्र में अंशिका वैश, हॉस्पिटेलिटी के क्षेत्र में गजेंद्र सिंह को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!