देबिना बनर्जी कला की जीती-जागती मिसाल हैं!

ब्रज पत्रिका। देबिना बनर्जी एक ऐसा नाम है, जो आज देबिना डिकोड्स का पर्याय बन गया है। यह उनका प्रमुख डिजिटल चैनल है, जो फैशन, ब्यूटी, बालों की देखभाल, घर की सजावट, रिलेशनशिप गोल्स इत्यादि जैसी बातों पर सुझाव देता है। बोंग ब्यूटी ने अपना दूसरा लॉकडाउन जन्मदिन मनाया। गतवर्ष, इसी समय दुनिया महामारी की चपेट में आई थी, और इस वर्ष इतिहास ने एक बार फिर दस्तक दी है।

हालाँकि, लॉकडाउन तेजस्वी दिवा को रोक नहीं पाया है, क्योंकि उनके पास अपने फैंस से सीधे जुड़ने के लिए देबिना डिकोड्स हैं। देबिना डिकोड्स उन लोगों के लिए एक वरदान रहे हैं, जो अपने स्किन टेक्सचर में सुधार करना चाहते हैं। ये डिकोड्स दुनिया को इस बात की जानकारी देते हैं कि कैसे सेलिब्रिटीज परफेक्ट मेकअप करके बेहतर लुक प्राप्त करते हैं, कैसे मुँहासों से लड़ते हैं। यहाँ आप सिंपल DIY स्किनकेयर मास्क के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

देबिना बनर्जी को देबिना बॉन चौधरी के नाम से जाना जाता है, वे निश्चित रूप से भारतीय टेली की दुनिया में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं। दिवा ने सोशल मीडिया पर सभी आयु वर्ग की महिलाओं के साथ इन्फ्लुएंसर होने का खिताब भी हासिल किया है। परिवार के समय से लेकर, वर्कआउट सेशंस और बहुत ही आवश्यक ग्लैम टाइम के बारे में स्टनर अपने इंस्टाग्राम पेज पर इसे शेयर करती हैं, जो हम सभी का दिल जीत लेते हैं।

देबिना इस बात की जीती-जागती मिसाल हैं कि निश्चित रूप से हर जो भी कैरेक्टर उन्हें मिलता है, उसकी भूमिका में वे बेहतरी से घुल-मिल जाती हैं:

1. चिड़िया घर: मयूरी के बहुत ज्यादा पसंद किए जाने वाले किरदार को निभाते हुए, देबिना हर एक भारतीय लड़की की पहली पसंद बन गईं। इस शो में देबिना ने दोहरी भूमिका निभाई, शुरू में मयूरी के रूप में और फिर मयूरी की माँ के रूप में उन्हें 2 अलग-अलग रूप में सामने आने का मौका मिला।

2. रामायण: वह किरदार, जो इतिहास में एक अद्वितीय स्थान बनाए हुए है, वह है लंबे समय से चली आ रही रामायण की सीता। बुजुर्ग से लेकर युवा तक, देबिना ने इस किरदार के लिए पीढ़ियों, समाज के वर्गों और यहाँ तक कि राष्ट्र के लिए भी एक प्रशंसक की भूमिका निभाई। उन्होंने सीता का किरदार बखूबी निभाया, जो एक अद्भुत सौंदर्य की साक्षी हैं और उन्होंने उस भूमिका के लिए भारी मात्रा में प्रशंसा प्राप्त की। हेवीगियर से लेकर मेकअप और गहनों तक, शूट से पहले सेट पर 3 घंटे से अधिक का समय लगता था, और इसका ऑनस्क्रीन परिणाम यह होता था कि देबिना हर एपिसोड में सीता की तरह ही दिखाई देती थीं। यही वजह है कि लोग आज भी उनका सम्मान करते हैं।

3. यम हैं हम: देबिना ने ‘यम हैं हम में’ धूमोर्णा की मुख्य भूमिका निभाई। इस इंडियन फेंटेसी सिचुएशन कॉमेडी में, देबिना ने भारतीय रहस्यमयी रूप धारण किया था। पारंपरिक कमर बंध से लेकर चमकीले रंग के लंहगे के साथ सज्जित ब्लाउज, लहराते हुए बाल, मांग टिका जैसी सुंदर विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए, देबिना ने धूमोर्णा के रूप में हम सभी के दिलों में जगह बनाई!

4. संतोषी माँ: देबिना ने ‘संतोषी माँ’ में पोलोमी माँ/तृष्णा की मुख्य प्रतिपक्षी भूमिका निभाई। देबिना के लिए एक और दोहरी भूमिका चरित्र के साथ उन्हें पोलोमी के रूप में मुकुट, गहने और सोने के कपड़े पहने हुए एक पारंपरिक पोशाक में देखा गया और तृष्णा के रूप में, उन्हें पश्चिमी गहने, ठाठ बाल शैलियों, उच्च मेकअप के साथ एक समकालीन आधुनिक रूप में देखा गया।

5. अलादीन: नाम तो सुन सूना: देबिना ने इस धारावाहिक में मल्लिका परवीन की भूमिका निभाई। उनका हेडगेयर शो के टॉकिंग पॉइंट के साथ-साथ क्लासिक फ्री फ्लोइंग अलादीन पैंट था। धनुषाकार भौहें, स्मोकी आई मेकअप, लाल होठों ने चरित्र के नकारात्मक रंगों में जोड़ा और उनके रूप को और ऊंचा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!