वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया का बांग्लादेश दौरा

ब्रज पत्रिका। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, पीवीएसएमएवीएसएम वीएम एडीसी ने दिनांक 22 फरवरी 2021 को बांग्लादेशी वायुसेना के प्रमुख (बीएएफ) एयर चीफ मार्शल मसीहुज्ज़मान सरनियाबत, बीबीपी, ओएसपी, एनडीयू, पीएससी के निमंत्रण पर आधिकारिक रूप से बांग्लादेश की सद्भावना यात्रा शुरू की। बांग्लादेश के वायुसेना प्रमुख ने हाल ही में वायुसेना स्टेशन येलाहंका में चीफ्स ऑफ एयर स्टाफ कॉन्क्लेव 21 में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था, जहां उन्होंने इस महीने की शुरुआत में बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2021 में एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था ।

चार दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख और शामिल प्रतिनिधि मंडल का वरिष्ठ गणमान्य लोगों से बातचीत करने और बांग्लादेश वायुसेना (बीएएफ) के प्रमुख सामरिक ठिकानों का दौरा करने का कार्यक्रम है। वे साझा आपसी हितों के क्षेत्र में हुई प्रगति पर चर्चा करेंगे और आपसी सैन्य सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए मार्ग की तलाश करेंगे।

वायुसेना प्रमुख (सीएएस) की बांग्लादेश यात्रा बांग्लादेश और भारतीय सशस्त्र बलों, दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण कालखंड में आयोजित हुई है, क्योंकि दोनों 1971 के युद्ध के 50 साल मना रहे हैं। इससे दोनों देशों की वायुसेना के बीच मौजूदा पेशेवर संबंध और दोस्ताना ताल्लुकात में वृद्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!