UA-204538979-1

हम एक बेहद ही मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं और ऐसे में अपना और अपने आस-पास के लोगों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है-सायंतनी घोष

“जीवन में छोटी-छोटी चीजों में खुश होना और छोटे लक्ष्य तय करना जरूरी है”- यह कहना है सोनी सब के ‘तेरा यार हूं मैं’ की सायंतनी घोष उर्फ दलजीत बग्गा का।

ब्रज पत्रिका। टेलीविजन कलाकारों ने हमेशा ही दर्शकों का मनोरंजन करने के लिये अपनी तरफ से पूरी मेहनत की है। घर पर रहें और सुरक्षित रहें, के मंत्र का पालन करते हुए, ये सारे कलाकार शूटिंग से मिले ऑफ का भरपूर उपोग कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही अनुभव सायंतनी घोष का है जो सोनी सब के हल्के-फुल्के शो ‘तेरा यार हूं मैं’ में दलजीत बग्गा की अद्भुत भूमिका निभा रही हैं। वह शूटिंग से मिली छुट्टी का उपयोग कर रही हैं और इस मुश्किल समय में खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रही हैं।

इस कठिन समय में आशावादी सोच बनाये रखने के बारे में सायंतनी घोष कहती हैं,

“मेरे लिये खुशमिजाज और विचारशील रहना जरूरी है। इस कठिन समय में दिमाग को दुरुस्त रखना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इस समय शूटिंग से मिले ऑफ में मैं गंभीरता से उन सारी चीजों की एक लिस्ट बनाना चाहती हूं जो कि मैं करना चाहूंगी और घर पर रहते हुए इस समय का भरपूर उपयोग करना चाहती हूं। मुझे ऐसा लगता है कि जीवन में छोटी-छोटी बातों में खुश होना और छोटे लक्ष्य तय करना जरूरी है। चूंकि, मुझे डांस करना पसंद है तो कई बार मैं कोई म्यूजिक चला देती हूं और खुद को खुश रखने के लिये डांस कर लेती हूं। इस तरह मैं उम्मीद के साथ आगे बढ़ती रहती हूं। फोन और वीडियो कॉल के जरिये मैं अपनों के संपर्क में हूं और कई बार मैं म्यूजिक भी सुनती हूं। घर पर रहते हुए मेडिटेशन ने मुझे जीवन के बेहतर पहलू को देखने के लिये प्रेरित किया है।”

गर्मियों का मौसम आने के साथ सायंतनी घोष इस समय खुद का ख्याल रखने में समय बिता रही हैं। इस बारे में वह कहती हैं,

“चूंकि, गर्मियों का मौसम है तो मैं खुद को तरोताजा और हाइड्रेट रखने की कोशिश करती हूं। मैं नींबू पानी या फिर छाछ तैयार करती हूं और उन्हें खाने में जरूर शामिल करती हूं। चूंकि, अभी मैं घर पर हूं तो इस समय अपनी स्किन को तरोताजा रखने के लिये अलग-अलग तरह के डीआईवाई फेस मास्क लगाने में समय दे रही हूं। मैं खुद को हेल्दीे रखने की कोशिश कर रही हूं और अपनी इम्युनिटी का भी पूरा ध्यान रख रही हूं।”

अपनी बात खत्म करते हुए सायंतनी कहती हैं,

“हम एक बेहद ही मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं और ऐसे में अपना और अपने आस-पास के लोगों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। मैं सभी लोगों से निवेदन करती हूं कि घर के अंदर रहें और सुरक्षित रहें। हमें जिम्मेादारीपूर्वक व्यवहार करने और एक साथ मिलकर इससे लड़ने की जरूरत है। मैं अपने सभी दर्शकों को विश्वास दिलाती हूं कि हम जल्द ही नये एपिसोड्स के साथ लौटेंगे, तब तक के लिये हमें प्यार देते रहें, स्वस्थ और सुरक्षित रहें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!