UA-204538979-1

एयू बैंक ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट द्वारा 625.5 करोड़ इकट्ठे किया है

ब्रज पत्रिका। एयू स्माल फाइनैंस बैंक लिमिटेड ने घोषणा की कि उसे अपनी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) की है, और सफलता से 50,00,000 (पचास लाख) इक्विटी शेयरों के तहत INR 625.5 crores पैसे इकट्ठे किए हैं, जिसका इशू प्राइस Rs. 1251 / – प्रति शेयर है।

9 मार्च 2021 को बाजार के घंटों के बाद इशू को लांच किया गया था, जिसकी फ्लोर कीमत 1,181.06/- रूपये प्रति शेयर थी और घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों संस्थागत निवेशकों की मज़बूत प्रतिक्रिया को देखा गया और पूरे QIP को संप्रभु धन कोष, बड़े विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों, जीवन बीमा कंपनी और घरेलू म्यूचुअल फंड द्वारा सब्सक्राइब किया गया। क्योंकि स्माल फाइनैंस बैंक में 2017 परिवर्तित किया गया था, यह 2018 और 2019 में टेमासेक से 1000 करोड़ रुपयों को लेने के बाद एयू बैंक में दूसरी प्राइमरी कैपिटल इंफ्यूज़न है।

एयू बैंक का उद्देश्य बैंक की आंतरिक जोखिम क्षमता से जुड़ी दीर्घकालिक विकास के लिए शुद्ध आय का उपयोग करना है, विनियामक पूंजी पर्याप्तता आवश्यकताओं के ऊपर पर्याप्त हेडरूम बनाए रखन ; और / या, सामान्य कॉरपोरेट आवश्यकताओं या किसी भी अन्य उद्देश्य, जैसा कि लागू कानून के तहत स्वीकार्य हो सकता है और हमारे बोर्ड या इसकी विधिवत गठित समिति द्वारा अनुमोदित हो सकता है।

बैंक द्वारा QIP जारी करने के बाद एक और मज़बूत तिमाही प्रदर्शन हुआ है। फिस्कल 2021 के पहले 9 महीनों में कोविड 19 महामारी के दौरान विशिष्ट चुनौतीपूर्ण संचालन वातावरण के बावजूद, बैंक के व्यावसायिक कार्य Q3FY21 के दौरान सामान्य हो गए और बैंक ने अपने उच्च तिमाही डिस्बरस्मेंट आंकड़ों को प्राप्त किया है जिससे तिमाही के लिए 34YoY विकास हुआ है, जबकि उसका एयूएम और डिपॉज़िट 9MFY21 के लिए क्रमागत रूप से 11% और 24% बढ़े हैं। पैसों की कीमत में निरंतर कमी के साथ और आवास फाइनैंशियर लिमिटेड में स्टेक सेल के मुनाफे को ध्यान में रखते हुए, एयू बैंक ने फिस्कल 2021 के पहले 9 महीनों के लिए 3% का ROA और 27.3% का ROE दिया। बैंक नियामकों, हमारे ग्राहकों, हिस्सेधारकों, कर्मचारियों और अन्य सभी हिस्सेदारों को शुक्रिया अदा करना चाहता है कि उन्होंने हम में निरंतर सहयोग और विशवास रखा।

पैसों के संबंध में बोलते हुए, संजय अग्रवाल, एयू बैंक के एम. डी. & सी. ई. ओ. ने कहा,

“हमने सफलता से बैंक के पहले QIP को बंद कर दिया है। हमें वैश्विक और स्थानीय निवेशकों से मज़बूत प्रतिक्रिया मिली है जो कि हमारी बैंकिंग फ्रैंचाइज़ी और हमारे भविष्य के दृष्टिकोण की गुणवत्ता का प्रमाण है। बैंक महामारी के बाद अधिक मज़बूती से उभरा है, और हमारा प्रदर्शन देश के अन सर्वड ग्रामीण और अर्ध शहरी क्षेत्रों में हमारे छोटे व्यापारों और रिटेल उधारकर्ताओं की सेवा जारी रखने के लिए अधिक विशवास देता है। हम बैंक के दीर्घकालिक विकास का समर्थन करने के लिए, इस मुद्दे से, अन्य लोगों के बीच से शुद्ध आय का उपयोग करने का इरादा रखते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!